श्रावस्ती में बचाव अभियान में साहस दिखाने वाले को दी जाएगी एक-एक लाख की इनामी धनराशि।

श्रावस्ती में 7 जुलाई को बाढ़ में फंस गये थे 11 श्रमिक, रात में ही बचाव अभियान चलाकर सभी को निकाला गया था सुरक्षित।

सीएम योगी ने प्रशासन को सूचना देने वाली महिला, गाइड की भूमिका निभाने वाले पुरुष और पीएसी के पांच जवानों को इनामी धनराशि देने की घोषणा की।

Lucknow मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को श्रावस्ती में 7 जुलाई को बाढ़ में फंसे 11 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकालने वाले पीएसी के पांच जवानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही उन्होंने अदम्य साहस का परिचय देने वाले सभी पांच जवानों को एक-एक लाख रुपये की इनामी धनराशि देने की घोषणा की। इतना ही नहीं सीएम ने प्रशासन को बिना घबराये सही समय पर सटीक सूचना देने वाली रेखा देवी और फ्लडी पीएसी के जवान के लिए गाइड की भूमिका निभाने वाले राम उजागर को प्रशस्ति पत्र के साथ एक-एक लाख रुपये की इनामी धनराशि देने की घोषणा की।

श्रावस्ती में 7 जुलाई को बाढ़ के पानी में फंस गये थे 11 श्रमिक।

श्रावस्ती में 7 जुलाई को तहसील जमुनहा की ग्राम पंचायत गजोभरी के ग्राम मोहनपुर भरथा एवं केवटन पुरवा में अचानक नेपाल से छोड़े गये पानी की जलधारा में 11 लोग फंसे गये थे। इसकी जानकारी ग्राम भरथा केवटनपुरवा की श्रमिक रेखा देवी ने बिना घबराये सही समय पर सटीक सूचना प्रशासन को दी, जिससे प्रशासन को 11 श्रमिकों के फंसे होने की जानकारी व स्थिति प्राप्त हो सकी। इसके अलावा ग्राम भरथा केवटनपुरवा के राम उजागर द्वारा बचाव कार्य के लिए जा रही फ्लड पीएसी के बोट पर बैठकर उनके द्वारा पथप्रदर्शक का साहसिक कार्य किया गया।

वहीं फ्लड पीएसी के पांच जवान सोनू कुमार, अमरेश कुमार सरोज, शुभम सिंह, सतीश कुमार यादव और मनोज कुमार ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए रात में ही सफलतापूर्वक बचाव अभियान को सम्पन्न किया। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेखा देवी, राम उजागर के साथ अपने प्राणों की चिंता किये बिना बचाव अभियान को सफल बनाने वाले फ्लड पीएसी के पांच जवानों को प्रशस्ति पत्र दिया। वहीं सभी 7 लोगों को एक-एक लाख रुपये की इनामी धनराशि देने की घाेषणा की।

Leave a Reply