UP सरकार द्वारा सशक्तिकरण योजना “Digiशक्ति” के अंतर्गत लखनऊ में छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किए।

परिवहन मंत्री ने उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना “Digiशक्ति” के अंतर्गत आज स्मार्टफोन किए वितरित।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री दया शंकर सिंह ने आज प्रदेश के युवाओं को तकनीकी रूप से सबल बनाने की उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना “Digiशक्ति” के अंतर्गत डी.ए.वी. डिग्री कॉलेज लखनऊ में छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किए।उन्होंने कहा कि यह योजना देश एवं प्रदेश के युवाओं को ग्लोबल रूप से सशक्त बनाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विकसित भारत की आधारशिला है। कार्यक्रम में आज लगभग 300 छात्र /छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किए गए ।

आगामी दिवसों में भी छात्र/छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे।

परिवहन मंत्री ने कहा कि हम प्रदेश में बढ़ती दुर्घटनाओं को रोकने हेतु प्रत्येक महाविद्यालय में रोड सेफ्टी क्लब स्थापित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि छात्र जीवन से ही बच्चों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक एवम अनुशासित किया जाए तो एक दिन सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने में सफलता प्राप्त की जा सकती है।परिवहन मंत्री के आवाहन पर प्राचार्य ने 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महाविद्यालय में रोड सेफ्टी क्लब गठित करने की घोषणा की।

इस अवसर पर प्रबंधक मनमोहन तिवारी ने कहा कि स्मार्टफोन हमारे छात्र-छात्राओं को तकनीकी रूप से सक्षम बनाने एवं उन्हें संपूर्ण विश्व में हो रही गतिविधियों को जानने का एक अच्छा माध्यम है।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. राजीव कुमार त्रिपाठी ने कहा कि स्मार्टफोन आज की आवश्यकता बन गई है। हम आज बिना तकनीकी के आगे नहीं बढ़ सकते यह योजना युवाओं को आगे बढ़ने का अवसर प्रदान कर रही है।

इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त शिक्षक तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारी एवं भारी संख्या में छात्र/छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply