राजकीय आईटीआई लखनऊ के कैम्पस ड्राइव में 288 अभ्यर्थियों का हुआ चयन।

लखनऊ। राजकीय आईटीआई अलीगंज लखनऊ में 7 और 8 अगस्त 2024 को मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड, खरखोदा, सोनीपत, हरियाणा द्वारा दो दिवसीय कैम्पस ड्राइव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभिन्न व्यवसायों में आईटीआई उत्तीर्ण प्रशिक्षार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

कार्यक्रम के दौरान संस्थान के प्रधानाचार्य राज कुमार यादव ने बताया कि इस रोजगार मेले का आयोजन मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से किया गया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के मेलों के माध्यम से संस्थान युवाओं को रोजगार से जोड़ने का महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है।

उपप्रधानाचार्य हरीश मिश्रा ने कैम्पस ड्राइव के दौरान अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि पहली नौकरी को अवश्य ज्वाइन करना चाहिए और मेहनत एवं लगन से कार्य करना चाहिए ताकि संस्थान का नाम रोशन हो सके।

ट्रेनिंग काउंसिलिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर एम. ए. खाँ ने बताया कि पहले दिन 7 अगस्त 2024 को अभ्यर्थियों की परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें 335 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए चयनित किया गया। दूसरे दिन 8 अगस्त 2024 को आयोजित साक्षात्कार में कुल 288 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। चयनित अभ्यर्थियों को कंपनी द्वारा 28 हजार प्रति माह की सीटीसी (कंपनसेशन टु कंपनी) और अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

इस सफल आयोजन में कार्यदेशक निर्भय कुमार सिंह, मकबूल कादिर, और जेड रहमान का विशेष सहयोग रहा।

Leave a Reply