उत्तर प्रदेश द्वारा आईटीआई प्रवेश का प्रथम चरण घोषित।

राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा आईटीआई प्रवेश का प्रथम चरण घोषित।

लखनऊ। राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा सत्र 2024-25 (एक वर्षीय) और सत्र 2024-26 (दो वर्षीय) के लिए प्रदेश में संचालित राजकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में प्रथम चरण के चयन परिणाम घोषित कर दिए गए हैं।

राजकीय आईटीआई अलीगंज लखनऊ के प्रधानाचार्य राज कुमार यादव ने बताया कि चयनित अभ्यर्थी अपने प्रवेश परिणाम की जानकारी परिषद की आधिकारिक वेबसाइट http://www.scvtup.in अथवा http://www.upvesed.gov.in/dte पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

प्रथम चरण के प्रवेश की तिथि 10 अगस्त 2024 से 16 अगस्त 2024 तक निर्धारित की गई है। चयनित अभ्यर्थी दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपनी पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि दर्ज करके बुलावा पत्र का प्रिंट प्राप्त कर सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से भी चयन की सूचना दी जा रही है।

प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थियों को बुलावा पत्र की प्रति सभी आवश्यक मूल प्रमाण पत्रों की प्रतियों और दो पासपोर्ट साइज फोटो के साथ राजकीय आईटीआई अलीगंज लखनऊ के प्रधानाचार्य से संपर्क कर प्रवेश लेना होगा।

प्रवेश प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थी को ‘FREEZE’ (स्थिर) और ‘FLOAT’ (विस्थापित) में से किसी एक विकल्प का चयन करना होगा जिसके आधार पर उन्हें संस्थान में प्रवेश मिलेगा।

अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अलीगंज, लखनऊ में संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply