एक-दूसरे का साथ खूब भाया सीएम योगी और बच्चों को।

लखनऊ रवाना होने से पूर्व सीएम ने की गौसेवा बच्चों पर खूब लुटाया प्यार।

बच्चे को खीर खिलाकर कराया अन्नप्राशन, दिया आशीर्वाद और उपहार।

गोरखपुर। मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ रवाना होने से पहले प्रातःकाल गोरखनाथ मंदिर परिसर में नन्हे-मुन्ने बच्चों के साथ समय बिताया। सीएम योगी को बच्चों का और बच्चों को मुख्यमंत्री का साथ खूब भाया। मुख्यमंत्री काफी देर बच्चों से आत्मीय अंदाज में संवाद करते रहे और सभी को चॉकलेट और खूब आशीर्वाद दिया। उन्होंने एक बच्चे को खीर खिलाकर उसका अन्नप्राशन भी कराया। सीएम योगी 31 मई से ही अनवरत गोरखनाथ मंदिर प्रवास कर रहे थे। सोमवार को वह दोपहर में लखनऊ रवाना हो गए।

इसके पहले सोमवार प्रातःकाल उनकी दिनचर्या रोजाना की ही तरह रही। उन्होंने सबसे पहले गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किया। फिर अपने गुरुदेव ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर जाकर उन्हें नमन किया। मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए सीएम गोशाला पहुंचे और गोवंश को गुड़-रोटी खिलाकर उनकी सेवा की। मंदिर परिसर में भ्रमण के दौरान ही मुख्यमंत्री की नजर परिजनों के साथ आए बच्चों पर पड़ी तो उन्होंने सबको अपने पास बुला लिया। सभी बच्चों से उनका नाम पूछा, कहां से आए हैं और किस क्लास में पढ़ते हैं इसकी जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने बच्चों से बेहद आत्मीय तरीके से संवाद करने के साथ उनसे हंसी ठिठोली भी की।

सबके माथे पर हाथ फेरकर प्यार-दुलार और आशीर्वाद दिया कि खूब मन लगाकर पढ़ो और खूब आगे बढ़ो। बच्चों को विदा करते वक्त वह हमेशा की तरह चॉकलेट गिफ्ट करना नहीं भूले। इसी क्रम में मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने सोमवार सुबह महानगर के बिछिया जंगल तुलसीराम निवासी और केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक दंपति मणिहर्ष-कंचन के साढ़े पांच माह के बालक राघव उर्फ सम्राट को खीर खिलाकर अन्नप्राशन कराया। सीएम योगी ने बच्चे को आशीर्वाद देने के साथ ही चॉकलेट और खिलौनों का उपहार भी दिया।

Leave a Reply