प्रेस एसोसिएशन चुनाव 2024 में सर्वाधिक वोट हासिल कर हिंदुस्तान के “अरविंद सिंह” ने रचा इतिहास।


नई दिल्ली। देश में भारत सरकार की मान्यता प्राप्त पत्रकारों की सबसे प्रतिष्ठित 58 साल पुरानी संस्था “प्रेस एसोसिएशन”आज की तारीख में किसी भी परिचय की मोहताज नहीं है। मीडिया जगत से जुड़ा हुआ है ऐसा कोई भी नहीं होगा जो की इस संस्था और इसके कार्यों के बारे में नहीं जानता होगा।

यह संस्था पिछले 58 वर्षों से सक्रिय है। हर 2 वर्षों में संस्था द्वारा चुनाव कराने की प्रक्रिया को दोहराया जाता है। गत शनिवार (13 जुलाई) को प्रेस एसोसिएशन 2024 के चुनाव संपन्‍न हुए। देर रात परिणामों की घोषणा में अरविंद कुमार सिंह जो कि राष्ट्रीय समाचार पत्र हिंदुस्तान में विशेष संवाददाता के पद पर कार्यरत हैं

उन्होंने कार्यकारिणी सदस्य के पद पर सबसे अधिक मत पाकर जीत हासिल कर इतिहास रचा है। उन्होंने जीत हासिल करने वाले अपने सभी सहयोगियों को बधाई देने के साथ-साथ उन लोगों का दिल से आभार व्यक्त किया जिन्होंने अपना कीमती समय निकालकर उन्हें अपना बहुमूल्य मत देकर इतनी बड़ी जीत हासिल करने में उनकी भरपूर मदद की।

उन्होंने अपने साथी पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह कहा कि मैं पूरी कोशिश करूंगा कि आपके अधिकारों और समस्‍याओं के लिए हमेशा ही आपकी आवाज बन सकूं, मैं खासतौर से उन दोस्‍तों का भी दिल से आभार व्‍यक्‍त करता हूं जिन्‍होंने मेरी जीत में मार्गदर्शन ही नहीं अपितु अथक परिश्रम किया। ये मेरी नहीं मेरे उन सभी सहयोगियों की और मेरे वोटर्स साथियों की जीत हैं।

एक बार फिर मैं सभी का दिल से आभार व्यक्त करता हूं और जीत हासिल करने वाले अपने सभी सहयोगियों को दिल से शुभकामनाएं देता हूं। प्रेस एसोसिएशन 2024 के चुनाव में अध्यक्ष पद पर सी के नायक को निर्विरोध चुना गया इसके सथ-साथ संयुक्त सचिव के पद पर ज्ञानेश्वर दयाल, कोषाध्यक्ष के पद पर जे सी वर्मा, कार्यकारिणी सदस्यों के पद पर चमन लाल गौतम,जोगिंदर सोलंकी, के पी मलिक, शाहिद के अब्बास एवं श्रीनाथ मेहरा को जीत हासिल हुई।

Leave a Reply