दिग्गज खिलाडी का दावा, BCCI है रोहित शर्मा और विराट कोहली के खराब फॉर्म के लिए जिम्मेदार!

  • रोहित और विराट जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की फॉर्म में गिरावट ने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को चिंतित।

  • रोहित और विराट की कमजोर बल्लेबाजी पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने रखी अपनी राय

  • विश्लेषकों का कहना है कि BCCI को इन खिलाड़ियों पर ध्यान देने की जरूरत। 

नई दिल्ली: भारत के पूर्व दिग्गज खिलाडी संजय मांजरेकर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पर यह आरोप लगाया गया है कि वह रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को विशेष ट्रीटमेंट दे रही है। रोहित और विराट जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की फॉर्म में गिरावट ने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को चिंतित कर दिया है। कुछ विश्लेषकों का कहना है कि BCCI को इन खिलाड़ियों पर ध्यान देने की जरूरत है और उनके साथ एक समान व्यवहार करना चाहिए, ताकि वे अपनी पुरानी लय में वापस आ सकें। इस मामले में यह देखना दिलचस्प होगा कि BCCI इस पर कैसे प्रतिक्रिया देता है।

bcci

भारतीय टीम ने चेन्नई के MA चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 280 रनों से जीत हासिल की। पहले मैच में रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी में अश्विन ने शानदार शतक बनाया, जबकि जडेजा ने भी बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। दूसरी पारी में गिल और पंत ने जोरदार शतक लगाए। लेकिन रोहित शर्मा और विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी नहीं आई।

रोहित और विराट ने बांग्लादेश सीरीज से पहले दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में भाग नहीं लिया था। इसके बाद एक पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने इस पर बड़ा बयान दिया है। रोहित और विराट की कमजोर बल्लेबाजी पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने अपनी राय रखी है।

पूर्व दिग्गज का बयान रोहित और विराट कोहली के बारे में संजय मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर कहा, “मैं इस पर चिंतित नहीं हूं। लेकिन शायद किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया होगा। उनके पास दलीप ट्रॉफी में खेलने का विकल्प था। इसलिए कुछ खिलाड़ियों के साथ भिन्न व्यवहार करने में सतर्क रहना चाहिए। विराट और रोहित का दलीप ट्रॉफी में न खेलना भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत नहीं है। यदि वे दलीप ट्रॉफी में खेलते और लाल गेंद के साथ थोड़ी देर समय बिताते, तो चीजें पूरी तरह से अलग हो सकती थीं।”

bcci
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 280 रनों से जीत के बाद जश्न मनाती हुई टीम इंडिया

पूर्व दिग्गज खिलाडी संजय मांजरेकर ने कहा कि विराट और रोहित जैसे खिलाडियों के पास वापसी करने का क्लास और अनुभव है और इस कारण मैं उन्हें फॉर्म में न देखने की बात नहीं मानता। लेकिन एक बात पर ध्यान देना आवश्यक है, जो भारतीय क्रिकेट (BCCI) के लिए लंबे समय से एक समस्या रही है, वह यह है कि कुछ खिलाड़ियों को उनके स्टेटस के कारण भारतीय टीम (BCCI) के लिए चुना जाता है, जो अंततः उस खिलाड़ी को अन्य लोगों से ज्यादा नुकसान पहुंचाता है।


यह भी पढ़े – कोहली ने लिया गंभीर का इंटरव्यू, गौतम ने साझा की अपनी यादें


भारतीय टीम 27 सितंबर, शुक्रवार से श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश का सामना करेगी। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी पहले ही कानपूर पहुंच चुके हैं और आगामी दूसरे टेस्ट की तैयारियों में जुट गए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, मो. सिराज, आकाश दीप/अक्षर पटेल/ कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।